मोदी ने गुरुवार को t.v न्यूज़ में कहा की 22 मार्च को भारत में लगेगा कर्फ्यू

2
607
corona virus in india
मोदी ने गुरुवार की शाम को कहा की 22 मार्च को भारत रहेगा बंद 

मोदी ने गुरुवार की शाम को कहा की 22 मार्च को भारत रहेगा बंद 

कोरोनावायरस समाचार: कोरोनवायरस वायरस की संख्या भारत में लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था और समाज को अधिक नुकसान पैदा करने से रोकने के लिए चाइना के निवारक उपाय किए हैं। आज तक, भारत में 200 मामलों की संख्या है। और संक्रमित लोगों में से 32 विदेशी नागरिक हैं जबकि शेष भारतीय लोग हैं। भारतीय स्वास्थ्य अधिकारी और डॉक्टर उन 19 लोगों का इलाज करने में सक्षम हैं जो COVID-19 से संक्रमित थे लेकिन 4 लोगों की जान नहीं बचा सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार के दिन शाम: को कोरोनोवायरस से बढ़ती नाराजगी के बीच भारत के लोगों को शांत करने के लिए राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा  की विदेशियों को भारत और अन्य देसो से आने जाने से रोकना अर्थात विमान यात्रा पर रोक लगाना और भारत में सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा और लोगो को खुद को सचेत होना होगा और 1 दिन रविवार को घर के अंदर ही रहना होगा 

corona virus
मोदी ने गुरुवार की शाम को कहा की 22 मार्च को भारत रहेगा बंद

मोदी ने गुरूवार को किया एलान

इससे पहले गुरुवार को ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र के सम्बोधन के तहत, भारत सरकार अन्य विदेशी सरकार ने 22 मार्च से भारत में किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है यह कदम वित्त मंत्री के नेतृत्व वाली सरकार के लोगों की आमद को रोकने के लिए उठाया गया है। एक कोविद-19-आर्थिक प्रतिक्रिया कार्य बल का गठन करने का निर्णय लिया गया है, पीएम मोदी ने भाषण देते हुए कहा कि बीमारियों ने देश की अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित किया है।

इससे पहले गुरुवार को, एक 70 वर्षीय व्यक्ति, जो इटली से दिल्ली के रास्ते जर्मनी लौटा था, का गुरुवार को पंजाब में निधन हो गया, भारत में कोरोनोवायरस के कारण मृत्यु की कुल संख्या 4 हो गई। इस बीच, सरकार ने भी घोषणा की है। भारत में रविवार, 22 मार्च से एक सप्ताह तक कोई भी व्यावसायिक अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं होने दी जाएगी क्योंकि देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

 

corona virus eantidor
मोदी ने गुरूवार को किया एलान

अमेरिका कोरोनावायरस डेली न्यूज़

अमेरिकी विदेश सरकारी विभाग ने गुरुवार को अमेरिकियों को विदेश यात्रा नहीं करने की चेतावनी दी, और पहले से ही विदेश जाने वालों से वापस लौटने का आग्रह किया, क्योंकि वे अन्य देशों के रूप में फंसे हो सकते हैं क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी तेजी से बढ़ रही है 

इटली ने कोरोनोवायरस से जुड़ी कुल मौतों में चीन को पीछे छोड़ दिया है, देश में गुरुवार को पूर्वी समय के रूप में 3,405 जानलेवा कोरोना वाइरस के हमले हुए हैं। वैश्विक कोरोनावायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार, चीन ने बीमारी के कोई नए घरेलू मामलों की सूचना नहीं दी है।

बुधवार को केवल आठ मौतें हुईं, ये सभी दुबई प्रांत में हुए, जिसमें वुहान शहर भी शामिल है जहां महामारी की शुरुआत हो चुकी है  जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 200,000 है।

अमेरिका कोरोनावायरस डेली न्यूज़
अमेरिका कोरोनावायरस डेली न्यूज़

कैलिफोर्निया में 40 मिलियन निवासियों को आज रात से घर से बाहर निकले पर लगाईं रोक 

कैलिफ़ोर्निया सरकार गेविन न्यूजॉम ने कोरोना वाइरस को देखते हुए गुरुवार को एक राज्यव्यापी आदेश जारी किया, जिसमें निवासियों को सबसे अधिक आबादी वाले घर में रहने के लिए कहा यह एक राज्यपाल द्वारा उपन्यास कोरोनवायरस महामारी के दौरान अब तक का सबसे अधिक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये है 

यह प्रत्येक राज्य के अधिकांश 40 मिलियन निवासियों पर लागू होता है। “16 महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे वर्गों” में श्रमिकों के लिए अपवाद हैं। आदेश गुरुवार की रात प्रभावी होता है। न्यूजॉम ने ट्वीट किया, “जो महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम करते हैं, उन्हें काम पर जाना चाहिए। किराने की दुकानों, फार्मेसियों, बैंकों और अधिक खुले रहेंगे।” “हमें इस क्षण को पूरा करने और वक्र को एक साथ समतल करने की आवश्यकता है।”

corona virus in america
कैलिफोर्निया में 40 मिलियन निवासियों को आज रात से घर से बाहर निकले पर लगाईं रोक

 

2 COMMENTS

  1. Pretty portion of content. I just stumbled upon your blog and in accession capital
    to claim that I get actually enjoyed account your
    blog posts. Any way I will be subscribing in your feeds and even I fulfillment you get entry to constantly quickly.

    Stop by my web page … Royal CBD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here